Swaraj 855 FE (4×4) Features & Specification (Price)

Swaraj 855 FE:- किसान भाईयों नमस्कार। आप सभी का स्वागत है हमारे चैनल पर। आज की वीडियो swaraj 855 tractor का शोक रखने वालो के लिए बहुत ही special होने वाली है क्योकि आज की वीडियो में हम बात करने वाले हैं Swaraj के 855 Fe मॉडल की। यह ट्रेक्टर अपने looks के कारण काफी चर्चा में है। यह ट्रेक्टर आपको दो ऑप्शन में मिल जाता है, एक तो 16,9,28 के टायर्स में और दूसरा 14,9,28 के टायर्स में।

Best Tractor in India in 45-50 HP

Swaraj 855 FE Designing

Swaraj 855 Fe Designing

इस ट्रेक्टर में हमको बहुत खास designing देखने को मिलती है। इसमे हमको अन्य ट्रेक्टर से अलग एक फ्लैट प्लेटफार्म मिलता है। इसके फ्लैट surface के कारण इसका driving experience बहुत ही स्पेशल बन जाता है। यह स्वराज का दूसरे नंबर का ट्रेक्टर है जो flat प्लेटफार्म में आया है।

इससे पहले स्वराज का 969 model में आपको flat platform मिलता था। इसके फ्लैट platform के कारण से ट्रेक्टर की height भी बढ़ gayi है और अब इसको ड्राइव करते लगता है की मानो आप 70 horsepower का tractor चला रहे हो।

Swaraj 855 FE New Innovation

Swaraj 855 Fe Innovation

इस ट्रेक्टर की पावर onn करने पर फ्रंट लाइट के ऊपर swaraj likha हुआ light up हो जाता है। इस तरह की innovation सुपर bikes या cars में देखने को मिलती है पर आपको Swaraj के new 855 fe model में ऐसी बहुत सारी खुबिया देखने को मिलती है।

इसकी बैक side आपको एक reflector मिल जाता है जोकि बहुत rare फीचर है और उसकी साइड में फाइबर का बना toolbox मिल जाता है।

Swaraj 855 FE New Features

इस ट्रेक्टर में आपको एक स्पेशल socket भी उपलब्ध है जिससे आप एक स्मार्ट trolley को attach कर उस ट्राली के indicators onn कर सकते है । इस ट्रेक्टर में आपको टॉपलिंक को रखने के लिए special हुक मिल जाती है। ओर बात करे इसकी लिफ्ट sensing की तो आपको इसमें तीन pins का alternate option मिल जाता है।

इस ट्रेक्टर के linkage की बात करे तो आप दोनों साइड से adjust कर सकते है। इसके कुछ खास features में से एक आपको ट्रेक्टर के auxiliary Valve के साइड में एक रोड दिया गया है। इस रोड के इस्तेमाल से लिफ्ट फट्टी नीचे खड़े हुए ही use कर सकते है। यानि आप अकेले ही ट्रेक्टर के साथ जुड़ने वाली मशीनरी को अटैच कर सकते है। इसकी भार उठाने की अधिकतम क्षमता 1700 किलोग्राम है।

Swaraj 855 FE Engine Details

इस ट्रेक्टर के power की बात करे तो यह एक 52 HP का शक्तिशाली ट्रैक्टर है। इस ट्रेक्टर मे आपको तीन सिलिंडर और 46 पीटीओ पावर मिलती है। इसमें 3308 CC का शक्तिशाली इंजन दिया गया है। इसके अलावा इस ट्रेक्टर की इंजन रेटेड RPM क्षमता 2000 दी गई है।

दोस्तो ट्रैक्टरो में एक चीज बहुत जरुरी होती है की ट्रेक्टर की ग्राउंड से हाइट कितनी है यानिकि ट्रेक्टर की ground clearance कितनी है। अगर हम On an average बात करे तो 380mm की ground clearance अच्छी height होती है, पर आपको इस tractor में 400mm की ground से height मिलती है। यानिकि यह ट्रेक्टर ऊचे नीचे रास्तो पे चलाने के लिए बहुत ही बढ़िया है।

अब बात करते है ट्रेक्टर के wheelbase की, यानि front tyres और back tyres में कितनी दूरी है। यह फीचर इसलिए important हो जाती है क्योकि दोनों tyres में जितना ज्यादा distance होगा उतना कम tractor आगे से खड़ा होगा और ताकत भी ज्यादा लगाएगा। तो swaraj 855 F,E में आपको 2165 mm का wheelbase मिलता है जोकि काफी अच्छा माना जाता है।

Swaraj 855 FE Faqs

और बहुत सारे लोग इसकी कटाई के बारे में भी पूछ रहे थे तो आपको बता दे की इस ट्रेक्टर में आपको 3200mm का turning radius with brakes मिलता है। यानिकि बहुत कम जगह में यह ट्रेक्टर टर्न कर लेता है।

आगे बात करते है इसके स्ट्रीरिंग की। तो इसमें आपको डबल एक्टिंग power स्ट्रीरिंग मिलता है। और बात करे क्लच की तो आपको डबल क्लच का ऑप्शन मिलता है। एक ओर खास फीचर की बात करे तो आपको इसकी सीट की right hand side में mobile चार्जिंग के लिए बॉक्स मिल जाता है।

इस ट्रैक्टर की अधिकतम स्पीड की बात करे तो इसकी speed 30.9 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमे आपको 8 फॉरवर्ड + 2 रिवर्स गियर दिए गए हैं। इस ट्रेक्टर के कुल वजन की बात करे तो इसका वजन 2020 किलोग्राम है। इस ट्रेक्टर की भार उठाने की क्षमता की बात करे तो यह ट्रेक्टर अधिकतम 1700 किलोग्राम वजन उठा सकता है।

और आखिर में बात कर लेते हैं इस ट्रैक्टर के on road price की तो यह ट्रैक्टर आपको 9.30 लाख से लेकर 9. 45 लाख के बीच में मिल जाएगा। दोस्तों इस आर्टिकल में इतना ही आपको जानकारी पसंद आयी हो तो वीडियो को इसको अपने दोस्तों में शेयर कर देना और आपका कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं।

1 thought on “Swaraj 855 FE (4×4) Features & Specification (Price)”

Leave a Comment